वेंचर कैटालिस्ट्स ने हासिल किया 500,000$ का निवेश

Apoorv-Ranjan-Sharma

मुंबई, 1 जुलाई 2016: भारतीय उद्यमी परिदृश्य के लिए एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, भारत के पहले सीड निवेश और नवाचार मंच, वेंचर कैटालिस्ट्स ने जैफ़्फ़ीरॉ वेंचर्स से 500,000$ की राशि प्राप्त की है। निवेश प्रक्रिया के दौरान वीकैट्स की कीमत 40 करोड़ रुपये आंकी गई थी जो इसके संचालन के छह महीनों के भीतर एक महत्वपूर्ण सफलता थी और इसने देश में तेजी से बढ़ते सीड निवेश के मंच के रूप में अपनी स्थिति को स्थापित किया।

निवेश पर बोलते हुए, वेंचर कैटालिस्ट्स के सह- संस्थापक, डॉ अपूर्व रंजन शर्मा ने कहा ” हमारी स्थापना के बाद से हमारा उद्देश्य, देश भर में होनहार स्टार्टअप के विकास के लिए सहायता और बढ़ाना रहा है। जैफ़्फ़ीरॉ से निवेश न केवल भारत भर के कई शहरों में हमारा विस्तार करने में हमारी मदद करेगा और महानगरों और टियर 1 जगह से परे उद्यमशीलता को बढ़ावा देगा,  बल्कि यह हमें रेवती रॉय और जगदीश गोठी जैसे व्यक्तियों के द्वारा प्राप्त की गई उद्योग की अंतर्दृष्टि और व्यावसायिक कौशल का उपयोग करने की अनुमति भी देगा। यह हमारे व्यावसायिक दृष्टिकोण में उत्कृष्ट मूल्य जोड़ सकते हैं और हमें नई ऊंचाइयों को छु सकेंगे।”

टियर-2 और टियर-3 शहरों के साथ, पूरे देश में समग्र, एंड टू एंड स्टार्टअप निवेश और पारिस्थितिकी तंत्र की सहायता पर संकेत देने के कारण, वीकैट्स की नवीनतम घोषणा देश के उद्यमियोंन स्टार्टअप्स और निवेशकों के कानों में संगीत बजाना शुरू हो जाएगा। मंच ने हाल ही में बेहद सकारात्मक प्रतिक्रिया के लिए सूरत में अपने परिचालन का विस्तार किया है और अगले दो साल में पांच और शहरों में विस्तार करने के उद्देश्य के साथ, 2016 में पांच शहरों में अपनी हाज़िरी स्थापित करने का सोच रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *