Wed. Sep 26th, 2018

मशहूर लेखिका दूरदर्शन पर सुना रही थीं अपनी जीवनयात्रा, लाइव शो में हो गया निधन

मशहूर लेखिका दूरदर्शन पर सुना रही थीं अपनी जीवनयात्रा, लाइव शो में हो गया निधन
मशहूर लेखिका रीता जितेंद्र का दूरदर्शन के एक लाइव शो के दौरान निधन हो गया. लाइव शो में वह अपनी जीवन-यात्रा का जिक्र कर रही थीं और इसी दौरान वह बेहोश हो गयीं.
बातचीत के दौरान रीता जितेंद्र अचानक कुर्सी पर बेहोश हो गईं.श्रीनगर: मशहूर लेखिका रीता जितेंद्र का दूरदर्शन के एक लाइव शो के दौरान निधन हो गया. लाइव शो में वह अपनी जीवन-यात्रा का जिक्र कर रही थीं और इसी दौरान वह बेहोश हो गयीं. उनके निधन से उनके मित्र और प्रशंसक शोकाकुल हो गए. सोमवार की सुबह दूरदर्शन के ‘कश्मीर चैनल’ पर प्रतिष्ठित शिक्षाविद रीता जितेंद्र का साक्षात्कार किया जा रहा था. उसी दौरान यह घटना हुयी. प्रसिद्ध कलाकार, लेखक और सामाजिक कार्यकर्ता रीता जितेंद्र जम्मू में रहती थीं और वह ‘गुड मॉर्निंग कश्मीर’ शो में अतिथि थीं.
एक लेखक के रूप में अपनी यात्रा का जिक्र करते हुए उनकी आवाज अचानक अवरूद्ध हो गयी और वह कुर्सी पर ही बेहोश हो गईं. उनकी सांसें तेज हो गयीं और इसके बाद शो के मेजबान स्तब्ध रहे गए. उन्हें तुरंत एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया, जहां मृत घोषित कर दिया गया. रीता जितेंद्र का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए जम्मू पहुंचाया गया. राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने रीता जितेंद्र के निधन पर दुःख व्यक्त किया. उन्होंने एक शोक संदेश में लेखिका की आत्मा की शांति और शोकसंतप्त परिवार को यह दुख सहने की ताकत देने की प्रार्थना की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *